राजधानी दिल्ली का बुराड़ी इलाका पिछले काफी समय से चर्चा में है. कुछ दिनों पहले यहाँ पर एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली थी. लेकिन ये इलाका एक बार फिर चर्चा में है और इस बार फिर बेहद विवादित मुद्दे के साथ. इस इलाके में आजकल कुछ आपत्तिजनक पोस्टर्स देखें जा रहे हैं. पूरे इलाके में चिपकाए गए इन पोस्टर्स पर कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर भड़काऊ बातें लिखी गयी हैं.

इन पोस्टरों में लिखा गया है कि ‘कश्मीरी जिहादी मुसलमानों को पाकिस्तान भगाओ और पीड़ित कश्मीरी हिंदुओं को बसाओ.’ मजेदार बात ये है कि इन पोस्टरों को खुद को एकता मंच बताने वाले एक एनजीओ की ओर से लगाया गया है. वहीं खुद को स्वदेश हिंदू एकता मंच का अध्यक्ष बताने वाले बालकिशन सिनसिनवार नामक एक शख्स ने इस पोस्टर पर अपनी तस्वीर भी लगाई है.जानकारी है कि आस-पास के कई इलाकों में भी इस तरह के दुसरे पोस्टर्स देखे गए हैं.

गौरतलब है कि इतने आपत्तिजनक पोस्टरों में मुसलमानों और पाकिस्तान शब्द को बोल्ड अक्षरों में लिखा गया है, साथ ही पोस्टर में मांग की गई है कि कश्मीर से धारा 370 हटा कर कश्मीर को बचाओ. हालांकि अब तक इस मामले में किसी भी तरह की पुलिस कार्रवाही की सूचना नहीं मिली है. न ही इन पोस्टरों पर किसी तरह का राजनैतिक या व्यक्तिगत बयान आया है.

हिंदी गैजेट टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here