तस्वीर गूगल से ली गयी है
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुई टी-20 सीरीज ने विराट की कप्तानी के विजय रथ पे आज रोक लगा दी।और इस जीत के सूत्रदार रहे अकेले ग्लेन मैक्सवल जिन्होंने वाक़ई काबिले तारीफ पारी खेली सच कहें तो इससे पहले मैक्सवेल को इतनी जिम्मेदारी से खेलते हुए नहीं देखा। यहाँ तक शतक के बाद उन्होंने हेलमेट भी नहीं उतारा उन्हें असली भूख सीरीज जितने की थी और वो ही उन्होंने ने किया अपनी टीम को सीरीज जीता कर रही लोटे और 7 विकेट से शानदार जीत दिलाई।
हार के कारण देखे तो भारत की साधारण बोलिंग की वजह से ही भारत हारा औऱ 190 रन नहीं बचा सका  टी-20 क्रिकेट को भारत काफी वक्त से प्रयोग के रूप में इस्तेमाल कर रहा है, और वहीं 2019 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्य टीम को फाइनल करने की तलाश में भी है इसलिए वो युवा खिलाड़ी को मौका दे रही है। वीवीस लक्षमण ” भारत अपनी टीम का बैलेंस नहीं बना रहा युवा खिलाड़ियों को मौका देने के चक्कर में जोकि उनकी हार का कारण है आप मौका दीजिये मग़र बैलेंस बनाये रखिये जैसे भारत 3 विकेटकीपर के साथ खेल रहा है जोकि उचित नहीं है और एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत को सही बैलेंस की टीम उतरानी होगी तभी जीत मुमकिन होगी”।
लेकिन इस हार ने कही सवाल खड़े किए जैसे कि 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारत का चौथा तेज़ गेंदबाज कौन होगा उमेश ,सिध्दार्थ कौल ,या खलील के पास वापस जाएंगे तो देखना होगा ।वनडे सीरीज इसके जवाब हमे देगी और हम यही उम्मीद करते है कि भारत इस सीरीज से अपनी वर्ल्ड कप की टीम की खोज पुरी कर लेगा।
स्कोरकार्ड÷
IND – 190/4 (20.0 Ovs)

AUS – 194/3 (19.4 Ovs)

(113 रन 55 बॉल )मैन ऑफ द मैच ग्लेन मैक्सवेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here