credit-wsanews

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेदबाज़ बन गये है और साथ ही इस हैट्रिक की बदोलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को करारी हार का तोहफा दे दिया.  16 वर्षीय नसीम, ​​जिन्होंने बांग्लादेश की दूसरी इनिंग में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. नजमुल हुसैन शंटो (38), नाइटवॉचमैन ताईजुल इस्लाम (0) और महमूदुल्लाह रियाद को शून्य पर आउट किया,  बांग्लादेश की पहली पारी 233 पर सिमट गयी थी और पाकिस्तान  212 रनों से आगे था इसके बाद उन्होंने इन्हें फालोन दिया .

सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बांग्लादेश के लेग-स्पिनर आलोक कपाली के नाम था। तब 19 की उम्र में कपाली ने 2003 में पेशावर टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। नसीम ने पिछले साल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में  डेब्यू किया था।

icc

credit-officialpcbtwitterhandle

नसीम शाह के नाम टेस्ट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने ला रिकॉर्ड भी है

नसीम 16 साल 279 दिन की उम्र में टेस्ट में डेब्यू करने वाले विश्व के 9वें युवा खिलाड़ी हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही पू्र्व कप्तान इयान क्रेग थे, जिन्होंने 15 साल 279 दिन की उम्र में अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं, सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के हसन रजा के नाम है। उन्होंने 14 साल 227 दिन में ऐसा किया था।

 

 

मैन ऑफ द मैच नसीम शाह (Naseem Shah) ने जीत के बाद कहा, घरेलू दर्शकों के बीच हैट्र‍िक लेकर बेहद अच्‍छा महसूस कर रहा हूं. दर्शकों ने पूरे मैच के दौरान हमें समर्थन दिया  कप्‍तान अजहर अली ने जो रिव्यु लिया  वह हमारे लिया बेहद अहम साबित हुआ. कप्‍तान अजहर अली (Azhar Ali) ने कहा कि  टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है यह प्रदर्शन ऐसा है जिस पर हमे  गर्व करना चाहिए . दूसरी ओर, बांग्‍लादेश के कप्‍तान मोमिनुल  हक (Mominul Haque)ने कहा की  विकेट  बेहद सपाट था लेकिन  हमारे बल्‍लेबाज इस पर भी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके. टेस्‍ट क्र‍िकेट में पहली पारी में बड़ा स्‍कोर करने की जरूरत होती है लेकिन  हम ऐसा नहीं कर सके. सीरीज का दूसरा मैच 5 अप्रैल से कराची में खेला जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here