credit-indiatoday

राजस्थान के नागौर जिले में एक भयावह घटना सामने आई है जिसमे चोरी करते हुए पकड़े गए दलितों की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक के प्राइवेट अंग में स्क्रू डाइवर डाला जा रहा है. पुलिस ने इस संबंध में अभी तक कुल 7 लोगों को हिरासत में लिया है.

दलितों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस घटना पर राजनीतिक क्षेत्र से लेकर सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने निंदा की है. और इस पर जल्द से जल्द कार्यवाहीं करने की मांग की जा रही है.

credit-twitter

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ‘नागौर की भयावह घटना में तुरंत कदम उठाए गए हैं और अभी तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. किसी को नहीं बख्शा जाएगा. दोषियों को कानून के मुताहित सजा दी जाएगी और हम आश्वस्त करते हैं कि पीड़ितों को न्याय मिलेगा.’

मुख्यमंत्री जहां सामाजिक न्याय और समानता के प्रति प्रतिबद्धता जता रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ राज्य में दलितों के साथ बर्बरतापूर्ण घटना घटित हो रही है. पिछले दिनों राजस्थान में ऐसी कई घटनाए  सामने आ चुकी हैं.

पांचौड़ी थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि घटना रविवार को एक दुपहिया वाहन कंपनी के शोरूम में हुई. शोरूम के कर्मचारियों ने कथित तौर पर चोरी करते पकड़े गए दो लोगों को बेरहमी से पीटा. इसका वीडियो भी बना लिया गया. यह सामने आने के बाद पीड़ितों ने बुधवार को मामला दर्ज कराया.

उन्होंने कहा कि पीड़ितों के अलावा एजेंसी की ओर से दोनों के खिलाफ पैसे चुराने के आरोप में मामला दर्ज करवाया गया है. उन्होंने कहा कि मारपीट के संबंध में 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

credit-twitter

राजस्थान के पूर्व गृह मंत्री गुलाब चंद कोठारी ने कहा कि लोगों में प्रशासन का डर खत्म हो गया है. पुलिस को जल्दी से जल्दी अपनी जांच प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए. जिससे आगे से इस तरह की घटना न हो.

नागौर में दलित युवक के साथ हुई घटना पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद ने ट्वीट कर कहा  ‘राजस्थान में दलितों का जीना मुश्किल हो गया है. अशोक गहलोत जी कुछ शर्म बची हो तो तुरंत कुर्सी छोड़ दो. भीम आर्मी राजस्थान की टीम तुरंत पीड़ितों से मिले और 23 फरवरी को पूरा राजस्थान बंद कर दो.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here