डीटीयू यानी दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। इसके मुताबिक डीटीयू को कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में प्राध्यापकों की जरूरत है। इंजीनियरिंग के क्षेत्र में स्नातक कर चुके अभ्यर्थी डीटीयू के आधिकारिक वेबसाइट http://dtu.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर 4 मार्च, 2021 से पहले विश्वविद्यालय के पते पर कोरियर करना होगा है।

पदों का विवरण-
पद – प्राघ्यापक

कुल पद-16

कंप्यूटर इंजीनियरिंग-9

इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी-4

सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग-3

अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, आवेदन की अंतिम तिथि, वेतन आदि के लिए अगली स्लाइड पर जाएं।

महत्वपूर्ण तिथियां –

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 29 जनवरी, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 4 मार्च, 2021 (शाम 5 बजे)

आवेदन शुल्क – सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं इडब्ल्यूएस/ एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये देना होगा। 

अन्य जानकारियां –

शैक्षणिक योग्यता – आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई/बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है। हालांकि पदानुसार अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है, जिसे अभ्यर्थी खबर की आखिरी स्लाइड में दी गई आधिकारिक वेबसाइट या आधिकारिक अधिसूचना की लिंक पर जाकर देख सकते हैं।
चयन प्रक्रिया – आवेदकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।
वेतन – चयनित अभ्यर्थियों को 1,44,200 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।
पता – Recruitment Branch, Delhi Technological University, Shahbad Daulatpur, Bawana Road, Delhi-110042

आधिकारिक वेबसाइट – http://dtu.ac.in/
आधिकारिक अधिसूचना – http://dtu.ac.in/Web/Jobs/2021/jan/file0107.pdf

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here