credit-financial express

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी पर राज्य के नंदीग्राम में हुए कथित हमले के बाद मौके पर मौजूद तमाम प्रत्यक्षदर्शियों ने अलग-अलग बयान दिए हैं। ममता बनर्जी को चोट लगने को लेकर लोगों ने अलग-अलग बातें मीडिया के सामने रखी हैं, जिसके बाद इस घटना को लेकर तमाम कहानियां बन रही हैं।

ममता बनर्जी फिलहाल एसएसकेएम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं और यहां पर उनका एक्स-रे किया गया है। इस अस्पताल में चिकित्सकों का एक दल ममता बनर्जी की निगरानी कर रहा है।वहीं दूसरी ओर पुरुलिया चौराहे पर बुधवार सुबह बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के जुटने से तनावपूर्ण माहौल हो गया। दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते नजर आए।

credit-mint

नंदीग्राम में मौके पर मौजूद चितरंजन दास का कहते हैं, ‘मैं वहीं पर था। सीएम लोगों का अभिवादन कर रही थीं और इसके बाद वो कार में बैठ चुकी थीं। इस दौरान कार का दरवाजा खुला था, जो कि वहां पर एक पोस्टर से टकराकर बंद हो गया। चितरंजन ने कहा कि ममता की गाड़ी के दरवाजे के आसपास कोई नहीं था और किसी ने उन्हें धक्का नहीं दिया।’

चितरंजन के बयान के अलावा एक छात्र सुमन मैती भी ममता के दावों की सच्चाई बताने के लिए वहां मौजूद थीं। सुमन ने कहा कि जिस वक्त यह घटना हुई, वह मौके पर मौजूद थे। सुमन ने कहा कि ममता बनर्जी जब वहां पहुंचीं तो वहां पर तमाम लोग उन्हें देखने के लिए मौजूद थे। इसी दौरान उन्हें गले और पैर पर चोट लगी और उन्हें किसी ने भी धक्का नहीं दिया। सुमन ने यह भी कहा कि जिस वक्त घटना हुई, ममता की गाड़ी एकदम धीरे चल रही थी।

ममता का दावा बिल्कुल अलग
वहीं चश्मदीदों के बयान से इतर ममता का दावा बिल्कुल अलग है। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया और वह गिर गईं। उनके अनुसार, उनका पैर सूज गया और बुखार के साथ-साथ सीने में दर्द सा महसूस हो रहा है।

बीजेपी के आरोपों को मिला बल
ममता बनर्जी लगातार दावा करती रही हैं कि उनके राज्‍य में अपराध बीजेपी शासित राज्‍यों की तुलना में बहुत कम हैं। हालांकि आए दिन बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं। पश्चिम बंगाल के मुख्‍यमंत्री जगदीप धनखड़ समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता बंगाल की हिंसा पर चिंता जता चुके हैं। इस मुद्दे पर तो गवर्नर और ममता बनर्जी के बीच पहले कई मौकों पर जुबानी जंग भी हो चुकी है। अब जिस तरह से ममता बनर्जी अपने ऊपर हमले की साजिश जता रही हैं, उससे वह और उनकी सरकार कटघरे में खड़ी होती नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here