credit-reuters

कोरोना वायरस नाम की इस बीमारी ने पूरी दुनिया को घेर रखा है और भारत भी इससे बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है इसकी वेव टू ने तो भारत के हालत काफी खस्ता कर दिए है लगातार होती मोते इसकी गवाही दे रही है

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, हालांकि, देश में कोरोना के मामले तो कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या हर रोज बढ़ रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2 लाख 67 हजार 334 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4529 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

हालांकि, कुछ राहत की भी खबर है कोरोना के मामलों के साथ देश में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में अब उन राज्यों में कोविड-19 के नए मामलों में कमी आई है, जहां अब तक रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे थे.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अब कोरोना के नए केस में काफी गिरावट आई है. बीते 2 हफ्तों के दौरान बिहार के 38 में से 18 जिलों में कोविड मामले कम हुए हैं, वहीं मध्य प्रदेश के 52 में से 33 जिलों में केस कम हुए हैं, जबकि महाराष्ट्र के 36 में से 24 जिलों में केस घटे हैं. देश भर में कोरोना संक्रमण से 3 लाख 89 हजार 851 लोग ठीक हुए हैं।

कोरोना वायरस के इलाज में इस्तेमाल में होने वाले प्लाज्मा को अब ICMR ने हटा दिया है इसका इस्तेमाल अब मरीज़ के घर वालों से पुचकार होगा हालाकि बहार देशो में REMDESHVIR INJECTION और प्लाज्मा को बहुत पहेले हटा दिया गया था और अब इसकी शुरुआत भारत में भी हो चुकी है.

credit-scroll.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here