India vs South Africa 3rd Test Live Score: India vs South Africa 3rd Test in Newlands Cricket Ground in Cape Town SA, News Updates in Hindi


05:48 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: रहाणे पवेलियन लौटे

भारतीय टीम को 116 रन के कुल स्कोर पर चौथा झटका लगा। अजिंक्य रहाणे 12 गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कगिसो रबाडा ने विकेटकीपर वेरेन के हाथों कैच कराया। फिलहाल विराट कोहली और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं।

05:30 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: पुजारा का खराब रिकॉर्ड

पुजारा पिछली 13 पारियों से किसी भी टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। पहली पारी में पिछली फिफ्टी उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ लगाई थी। तब उन्होंने 73 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से टेस्ट में पहली पारी में उनका व्यक्तिगत स्कोर कुछ इस प्रकार रहा है- 21,0,17,8,4,9,1,4,26,0,0,3,43 (आज)।

 

05:28 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: 95 पर भारत को तीसरा झटका

95 रन के कुल स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे चेतेश्वर पुजारा पेसर मार्को जेन्सन की गेंद पर विकेटकीपर वेरेन को कैच थमा बैठे। पुजारा अर्धशतक से चूक गए और 43 रन बनाकर आउट हुए। उनके और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी हुई। फिलहाल कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर हैं। 

05:10 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: पुजारा-कोहली के बीच 50 रन की साझेदारी

भारत ने पहली पारी में 35 ओवर में दो विकेट गंवाकर 88 रन बना लिए हैं। फिलहाल कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है। विराट 16 रन और पुजारा 38 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

03:59 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: लंच तक पुजारा-कोहली क्रीज पर

लंच ब्रेक तक भारत ने दो विकेट गंवाकर 75 रन बना लिए हैं। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 26 रन और विराट कोहली 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हो चुकी है। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 33 रन तक दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट चुके थे। राहुल 12 रन बनाक आउट हुए। उन्हें डुआने ओलिवियर ने विकेटकीपर वेरेन के हाथों कैच कराया। मयंक 35 गेंदों पर 15 रन बना सके। उन्हें कगिसो रबाडा ने एडेन मार्कराम के हाथों कैच कराया।

03:06 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: मयंक भी पवेलियन लौटे

33 रन के कुल स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। राहुल के बाद मयंक अग्रवाल भी पवेलियन लौट गए। वे 35 गेंदों पर 15 रन बना सके। उन्हें कगिसो रबाडा ने एडेन मार्कराम के हाथों कैच कराया। फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 10 रन और विराट कोहली शून्य पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

03:06 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: भारत को पहला झटका

31 के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा। केएल राहुल 12 रन बनाक आउट हुए। उन्हें डुआने ओलिवियर ने विकेटकीपर वेरेन के हाथों कैच कराया। फिलहाल मयंक और पुजारा क्रीज पर हैं।

 

01:58 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA Live Score: ओपनर्स मैदान पर

बारिश रुक चुकी है और मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू हो रहा है। भारतीय ओपनर्स केएल राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं। वहीं, पहला ओवर कगिसो रबाडा डाल रहे हैं। पहले ओवर में भारत ने बिना विकेट गंवाए छह रन बना लिए हैं।

01:49 PM, 11-Jan-2022

केपटाउन में हल्की बारिश शुरू

केपटाउन में टॉस के बाद हल्की बारिश शुरू हो गई है। पिच को ढंक दिया गया है। हालांकि बारिश बहुत तेज नहीं है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही बारिश रुकेगी और मैच शुरू होगा। हल्की बारिश की वजह से पिच और हवा में नमी होगी। अफ्रीकी तेज गेंदबाज शुरुआत में इसका फायदा उठा सकते हैं। 

01:31 PM, 11-Jan-2022

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया

भारत ने लगातार तीसरे टेस्ट में टॉस जीता है और बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में खेल रहे हैं। पीठ में तकलीफ के चलते वो पिछला मैच नहीं खेले थे। पिछले मैच में उनकी जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया था। हनुमा तीसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। सिराज दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे और पूरे मैच में ठीक से गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। इसके बाद उनका टीम से बाहर होना तय था, लेकिन पूर्व क्रिकेटर्स का मानना था कि उनकी जगह ईशांत शर्मा को मौका दिया जाएगा। हालांकि कप्तान कोहली और कोच द्रविड़ ने उमेश को मौका देने का फैसला किया है।  

वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि पिछले दो मैचों में डीन एल्गर ने केशव महाराज से बहुत ही कम ओवर कराए हैं, पर तीसरे मैच के लिए भी उन्हें टीम में रखा गया है। 

भारतीय टीम: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

दक्षिण अफ्रीकी टीम: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, लुंगी एनगिडी।

12:38 PM, 11-Jan-2022

IND vs SA 3rd Test Live Score: 116 पर भारत को चौथा झटका, रहाणे फिर से फेल, 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे

Live Score, India vs South Africa (IND vs SA) 3rd Test: नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जा रहा है। इस सीरीज में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। भारत ने सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान पर 113 रनों से जीता था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में वापसी की और जोहानिसबर्ग में सात विकेट से जीत दर्ज की। अब तीसरा मैच निर्णायक हो चुका है और केपटाउन में जीत दर्ज करने वाली टीम ही सीरीज भी अपने नाम करेगी। 

भारतीय टीम अब तक दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। ऐसे में विराट कोहली चाहेंगे कि केपटाउन में जीत दर्ज करके भारत उनकी कप्तानी में यहां पहली टेस्ट सीरीज जीते। 

विराट का टीम में आना तय, सिराज होंगे बाहर

भारतीय कप्तान विराट कोहली पीठ में तकलीफ के चलते सीरीज का दूसरा मैच नहीं खेले थे। लोकेश राहुल ने इस मैच में भारत की कप्तानी की थी। हालांकि कोहली तीसरे मैच के लिए फिट हो चुके हैं और उनका खेलना तय है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे और उनकी जगह ईशांत शर्मा को भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है। दूसरे टेस्ट में विराट की जगह हनुमा विहारी को टीम में जगह मिली थी और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन तीसरे मैच में उन्हें टीम से बाहर जाना होगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here